एचपी सेट हॉल टिकट 2019 और प्रवेश पत्र, HP SET Hall Ticket 2019 & Admit Card

हिमाचल प्रदेश सरकार फरवरी / मार्च 2019 के महीने में राज्य पात्रता परीक्षा 2019 आयोजित करने जा रही है। एचपी के लोक सेवा आयोग ने बड़ी संख्या में पदों में प्रवेश किया है और राज्य पात्रता परीक्षा के लिए योजना बनाई गई है। आयोग ने इसके बारे में अधिसूचना प्रकाशित की है। आयोग हिमाचल प्रदेश राज्य में कई कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में सहायक प्रोफेसर की भर्ती की मांग कर रहा है। एचपी लोक सेवा आयोग ने राज्य पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन की अधिसूचना घोषित कर दी है। कई आवेदक जो शिक्षक और प्रोफेसर बनने की इच्छा रखते हैं, पहले से ही राज्य पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके हैं।

राज्य पात्रता परीक्षा (एसईटी) उम्मीदवारों की योग्यता शिक्षकों / प्रोफेसर बनने के लिए आयोजित की जाती है। कोई भी उम्मीदवार जो राज्य में शिक्षक के पद के लिए आवेदन करना चाहता है उसे एसईटी के लिए अर्हता प्राप्त करनी है। हालांकि, परीक्षण की योग्यता पदों के चयन को सुनिश्चित नहीं करती है। यह शिक्षक / प्रोफेसर पदों की ओर एक प्रारंभिक कदम है। इसके विपरीत, यदि कोई उम्मीदवार राज्य पात्रता परीक्षा (एसईटी) योग्य नहीं है, तो उम्मीदवार तब पदों के लिए आवेदन नहीं कर सकता है। यदि वे सही ट्रैक का पालन करते हैं और यदि वे पाठ्यक्रम के अनुसार अच्छी तरह से तैयार करते हैं तो कंटेनर परीक्षा को बहुत आसानी से साफ़ कर सकते हैं। कंटेनर यदि आप सावधानी बरतते हैं और भागों और नियमित रूप से तैयारी करते रहते हैं, तो वे आसानी से एचपी सेट की लिखित परीक्षा को साफ़ कर देंगे।

Name of the Organization Himachal Pradesh Public Service Commission (HPPSC)
Name of the Examination Himachal Pradesh State Eligibility Test 2019
Date of written examination February/March 2019
Admit Card Releasing Date January 2019 (Tentative)
Official webportal www.hppsc.hp.gov.in

हॉल टिकट लिखित परीक्षा से लगभग 15 दिन पहले जारी किया जाएगा। अटकलों के अनुसार, टिकट जनवरी 201 9 के महीने में जारी किया जाएगा। और कॉल पत्र मुख्य आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा और आवेदक इसे डाउनलोड कर सकते हैं। हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.hppsc.hp.gov.in है। प्रतिभागियों को आधिकारिक वेबसाइट पर एक टैब रखने और टिकट हॉल के लिए इसकी जांच करने की आवश्यकता है।